पैसेंजर्स से सीट खाली कराने पर 6 लाख रु. हर्जाना देगी यूनाइटेड एयरलाइंस

पैसेंजर्स से सीट खाली कराने पर 6 लाख रु. हर्जाना देगी यूनाइटेड एयरलाइंस

6 10 99
पैसेंजर्स से सीट खाली कराने पर 6 लाख रु. हर्जाना देगी यूनाइटेड एयरलाइंस 10 6 99
शिकागो.यूनाइटेड एयरलाइंस ने एलान किया है कि अगर वो किसी पैसेंजर से सीट खाली कराती है, तो उसे 10 हजार डॉलर यानी करीब 6.31 लाख रुपए का हर्जाना दिया जाएगा। बता दें कि 9 अप्रैल को यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट 3411 शिकागो के ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लुईसविले जा रही थी। इस फ्लाइट से डॉ. डेविड डाओ नाम के शख्स से जबरदस्ती सीट खाली कराई गई थी। क्रू मेंबर को जगह देने के लिए एयपोर्ट सिक्युरिटी ने ऐसा किया। इस दौरान डॉ. डेविड को काफी चोटें भी आई थीं। इस घटना की हर कोई निंदा कर रहा है। ओवरबुकिंग को कम किया जाएगा...

क्रिएटिव सॉल्यूशन ढूंढेगी कस्टमर सर्विस टीम
- यूनाइटेड की स्पोक्सपर्सन मैगी शेमेरिन ने कहा, "हम ऑनबोर्ड होने वाली ऐसी घटनाओं को जीरो लेवल तक लाना चाहते हैं। हम एक नई कस्टमर सर्विस टीम भी बनाएंगे, जो ऐसे पैसेंजर्स को क्रिएटिव सॉल्युशन देंगी, जिन्हें ओवरबुकिंग या फ्लाइट में जगह नहीं दी जा सकती। क्रिएटिव सॉल्युशन के तहत वैकल्पिक एयरपोर्ट तक जाने और ग्राउंड ट्रांस्पोर्टेशन का इस्तेमाल करने जैसे रास्ते सुझाए जाएंगे।"
- सीईओ मुनोज ने कहा, "पैसेंजर्स को जबरदस्ती सीट खाली करने के लिए सिक्युरिटी का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और जो पैसेंजर्स अपनी सीट पर बैठे हैं, उन्हें फ्लाइट ओवरबुक्ड होने पर सीट नहीं छोड़नी पड़ेगी। पर्मानेंट समाना खो जाने की स्थिति में नो क्वेश्चन आस्क्ड पॉलिसी के तहत पैसेंजर्स को 1500 डॉलर यानी करीब 94 हजार रुपए दिए जाएंगे।"
पहले क्या कहा था यूनाइटेड एयरलाइंस ने
- इस घटना पर पहले सीईओ मुनोज ने स्टाफ को लिखे गए लेटर में पैसेंजर के साथ हुए बदसलूकी के लिए माफी नहीं मांगी थी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, उन्होंने लेटर में लिखा था, "पैसेंजर ने सिक्युरिटी ऑफिसर्स को पहले वॉर्निंग दी थी। जब पैसेंजर को माफी मांगते हुए प्लेन से उतरने के लिए कहा गया तो उसने मना कर दिया। वो तेज आवाज में चिल्लाने लगा और क्रू मेंबर्स के इंस्ट्रक्शन को मानने से मना कर दिया। यह कंपनी के लिए एक सीख है। वो इस हालात से निपटने के लिए स्टाफ की ओर से अपनाए गए तरीके से प्रभावित हैं और उनके साथ खड़े हैं।"

कपल को प्लेन से उतारा था
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक 15 अप्रैल को मिशेल हॉल और उनकी मंगेतर अम्बर मैक्सवेल दोपहर में ह्यूस्टन से फ्लाइट नंबर 1737 में चढ़े थे, दोनों के साथ उनके दोस्त भी थे। जॉर्ज बुश इंटरकॉन्टिनेंटल एयरपोर्ट पर उन्हें प्लेन से उतारे जाने की घटना हुई।
- ह्यूस्टन के KHOU 11 न्यू चैनल के मुताबिक, एयरलाइंस ने कहा कि कपल को ज्यादा महंगी सीटों पर बैठने से मना किया गया था, क्योंकि उन्होंने उसके लिए पेमेंट नहीं किया था। इसके बावजूद कपल ने दोबारा इसकी कोशिश की। इसके अलावा कपल ने फ्लाइट क्रू के इन्स्ट्रक्शंस भी फालो नहीं किए।

Source:-Bhaskar
View more about our services:-mysql clustering management

0 comments:

Post a Comment

 
seotips © 2015 | Distributed By My Blogger Themes | Design By Duy Templates
Top